नैनीताल–धनतेरस के अवसर पर बाजारों में दिखाई दी रौनक

Spread the love

नैनीताल। धनतेरस के अवसर पर नैनीताल के बाजारों में रौनक दिखाई दी। सुबह से ही लोग बाजार में खरीददारी करते नजर आए जिस वजह से दुकान स्वामियों के चेहरे खिले दिखाई दिए। दुकान स्वामियों का कहना है कि बीते वर्षों की भाँती इस वर्ष करोबार में इजाफा कम हुआ लेकिन बीते दिनों आई आपदा के बाद से स्थिति में काफी हद तक सुधार हुआ और नगर के समीपवर्ती ग्रामीण क्षेत्रो के लोग खरीददारी करने पहुँचे। इस दौरान लोगों ने आभूषण, स्टील के बर्तन, चांदी की लक्ष्मी गणेश व की मूर्तियां व सिक्के समेत अन्य समानों की जमकर खरीदारी की।

धनतेरस के अवसर पर सोने व चांदी की खरीददारी की है साथ ही बच्चों के लिए रंग बिरंगी बिजली की खूब मालाए खरीदी है। साथ ही मिठाईयां खरीदी है।

– नवीन भट्ट खरीदार

बीते वर्ष की धनतेरस के मुकाबले इस वर्ष मार्केट डाउन है। बीते दिनों आई आपदा का सीधा असर बिक्री पर पड़ रहा है। वहीं परिवहन शुल्क बढ़ने से महंगाई भी काफी हद तक बढ़ गई जिसका असर बाजारों में दिखाई दे रहा है।

– सौरभ व्यापारी

लोगों में खरीददारी को लेकर काफी उत्साह है लोग धनतेरस के अवसर पर भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की खरीददारी कर रहें है। वहीं कुछ दिन पूर्व आपदा के कारण मार्केट ढीली थी लेकिन अब धीरे धीरे बढ़ रही है।

– हरीश जोशी व्यपारी

धनतेरस पर बीते वर्षों के मुकाबले इस वर्ष कारोबार कम है। सोने के बजाय चांदी की मांग ज्यादा रही। लोगों ने चांदी के गणेश लक्ष्मी, लक्ष्मी के पैर व सिक्के की खरीदारी ज्यादा की है।

– दीपक गुरुरानी स्वर्णकार


Spread the love
error: Content is protected !!